आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Secrets

Wiki Article



अंडरवर्ल्ड के साथ इन बॉलीवुड सितारों का जुड़ा नाम , किसी को हुई जेल तो किसी का करियर हुआ खत्म

त्‍वचा-की-देखभाल बालों-की-देखभाल शरीर-की-देखभाल मेकअप महिला फैशन पुरुष फैशन हाउ टू

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

आम के साथ आपको गलती से भी नींबू और संतरे जैसे खट्टे फल नहीं खाने चाहिए, इससे आपके शरीर का पीएच बैलेंस बिगड़ सकता है जो कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।



अगर आप आम खाने के बाद कोल्ड या सोडा ड्रिंक्स का सेवन करते हैं तो इससे आपका ब्लड शुगर लेवल काफी तेजी से बढ़ता है.

दही के साथ आम खाते हैं तो ऐसी गलती फिर दोबारा न करें

बहुत से लोग आम का सेवन दही के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन यह दोनों पाचन के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहते हैं। आम शरीर में गर्मी पैदा करता है और दही के प्रभाव ठंडे होते हैं इसलिए इन दोनो में एक दूसरे के विपरीत गुण होते हैं। इससे हमारा पाचन अच्छा नहीं होता है क्योंकि पाचन क्रिया असंतुलित हो सकती है। इससे आपको पेट खराब जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है।

लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना गुटों में रार! खुद को बड़ा साबित करने की कोशिश

आम के साथ दही- अगर आप खाने के साथ आम खाते हैं तो साथ में दही का सेवन न करें. आम और दही खाना कुछ लोगों को अच्छा लगता है, लेकिन ये कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है.

आम और कोल्ड ड्रिंक दोनों में ही शुगर होती है, जो कि शरीर में ब्लड शुगर को अचानक खतरनाक स्तर तक बढ़ा सकता है.

आम खाने के तुरंत बाद या फिर इसके साथ में कोल्ड ड्रिंक का भी सेवन नहीं करना चाहिए। यह ब्लड शुगर को तेजी से बढ़ सकता है। दोनों में शुगर लेवल ज्यादा होता है।

कब्ज से राहत के लिए कीवी जैसे पौष्टिक फल को अपनी डाइट में शामिल करने की सलाह दी जाती है.

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल check here रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

Report this wiki page